पाकिस्तान का पूर्व दिग्गज बन सकता है टीम का बैटिंग कोच

उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी लम्बा अनुभव है
उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी लम्बा अनुभव है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) को टीम का स्थायी बैटिंग कोच बना सकता है। लाहौर स्थिति नेशनल हाई परफोर्मेंस सेंटर से युसूफ को रिलीज करने के बाद इस तरह की खबरें सामने आई है। आने वाले समय में इसको लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक दशक से अधिक समय तक पाकिस्तान के लिए खेलने वाले क्रिकेटर अब ड्रेसिंग रूम में कोचिंग की भूमिका निभाएंगे। यूसुफ टेस्ट और वनडे में सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक थे और उन्होंने 350 मैचों में 17000 से अधिक रन बनाए। उन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में रेड-बॉल क्रिकेट में एक बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया। 2006 में पाकिस्तानी टीम के लिए युसूफ ने 1788 रन बनाए।

पीसीबी का इस दिग्गज बल्लेबाज को स्थायी बल्लेबाजी कोच नियुक्त करने का फैसला नेशनल हाई परफोर्मेंस सेंटर में कोचिंग की भूमिका से उनके जाने के बाद आया है। रिक्त पद के लिए विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा। यूसुफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के महान मैथ्यू हेडन के साथ काम करेंगे, जिन्हें 2021 में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था। वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप के साथ अपनी भूमिका जारी रखेंगे। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी मैथ्यू हेडन को टीम पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया था और पाक टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम में बल्लेबाजी कोच का स्थायी पद काफी समय से खाली चल रहा था। इस पर नियुक्ति की भी बातें नहीं हो रही थी। अब अचानक पीसीबी ने रिक्त पद भरने के लिए आवेदन निकाला है। ऐसे में युसूफ को इस पद पर नियुक्ति देने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन