"मोहम्मद अजहरुद्दीन के लिए आईपीएल में काफी महंगी बोली लग सकती है"

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त शतक लगाने के बाद हर तरफ केरल के दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) की चर्चा हो रही है। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और सुरेश रैना ने उनकी जबरदस्त शतकीय पारी की काफी तारीफ की थी। वहीं भारतीय टीम के एक और पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में मोहम्मद अजहरुद्दीन के लिए काफी मंहगी बोली लग सकती है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान केरल की तरफ से मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 54 गेंद पर 137 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इस दौरान श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का 13 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने वानखेड़े स्टेडियम में सबसे तेज टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 9 चौके और 11 छक्के अपनी पारी में जड़े। आकाश चोपड़ा ने उनकी पारी को लेकर कहा,

इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया और 37 गेंद में शतक जड़ दिया। केरल की टीम ने 10 ओवरों 150 के लगभग रन बनाए और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपना शतक जड़ा। विरोधी टीम के पास धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ी थे और पिच पर घास भी थी। इस खिलाड़ी ने काफी लंबे-लंबे शॉट खेले। जब आप इस तरह से मैच जीतते हैं तो हर कोई आपकी चर्चा करता है। हर्षा भोगले, वीरेंदर सहवाग समेत कई सारे लोगों ने उन्हें मुबारकबाद दी।

ये भी पढ़ें: "रविचंद्रन अश्विन 700-800 विकेट ले सकते हैं लेकिन नाथन लियोन नहीं ऐसा नहीं कर सकते"

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मोहम्मद अजहरुद्दीन इस शतक के बाद फेमस हो गए हैं

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि मोहम्मद अजहरुद्दीन के लिए आईपीएल नीलामी में मंहगी बोली लग सकती है। उन्होंने कहा,

जब मोहम्मद अजहरुद्दीन पैदा हुए थे तब उनके भाई ने उनका नाम पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन के नाम पर रखा था। उन्होंने वही रास्ता अपनाया। एक महीने के बाद ऑक्शन है और जब हर्षा भोगले, वीरेंदर सहवाग और अन्य लोग जब किसी प्लेयर के बारे में चर्चा करते हैं तो उससे काफी फर्क पड़ता है। उन्हें आईपीएल नीलामी में महंगी रकम मिलने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ कराना मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता