Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 कारण क्यों सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ कराना मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है

Photo Credit -BCCI
Photo Credit -BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 13 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया और इसके बाद टीम की काफी तारीफ हो रही है। जिस तरह की परिस्थितियों में इस मुकाबले को ड्रॉ कराया गया उसे देखते हुए हर कोई भारतीय टीम की प्रशंसा कर रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त कैरेक्टर इस मुकाबले में दिखाया।

भारत की तरफ से कई खिलाड़ी चोटिल थे, इसके बावजूद टीम ने ड्रॉ करने में सफलता हासिल की। हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा जैसे प्लेयर इंजरी का शिकार हो गए। हालांकि भारतीय टीम ने किसी तरह मैच को ड्रॉ कराया और ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बढ़त लेने का मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को ये ड्रॉ काफी चुभ रही होगी, यहां तक कि मेलबर्न में मिली हार से वो इतना निराश नहीं हुए होंगे जितना कि इस ड्रॉ से होंगे। वहीं दूसरी तरफ भारत के लिए ये ड्रॉ किसी जीत से कम नहीं है। अगर हम ये कहें कि सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ होना भारत के लिए मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है तो ये गलत नहीं होगा। ऐसा क्यों है आइए हम आपको इसके तीन और अहम कारण बताते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों भारतीय टीम ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच जीत सकती है

3 कारण क्यों सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ होना मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है

1.टीम का कैरेक्टर निकलकर सामने आना

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

सिडनी टेस्ट मैच की सबसे खास बात ये रही कि इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों का कैरेक्टेर निकलकर सामने आया। टीम के अंदर वो जुझारुपन दिखा और सबने डटकर परिस्थितियों का सामना किया।

ऋषभ पंत चोटिल होने के बावजूद बैटिंग के लिए और पेन किलर खा-खाकर बैटिंग की। वहीं रविचंद्रन अश्विन को भी काफी दर्द था और वो ठीक से झुक नहीं पा रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके शरीर पर कई बार गेंद मारी, इसके बावजूद वो डटे रहे और जमकर सामना किया।

दूसरी तरफ हनुमा विहारी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वो दौड़ भी नहीं पा रहे थे, लेकिन उन्होंने मैदान छोड़कर बाहर नहीं जाने का फैसला किया। इससे पता चलता है कि टीम के अंदर लड़ने का जज्बा है और किसी भी परिस्थिति में वो भागेंगे नहीं और उसका सामना करेंगे।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों भुवनेश्वर कुमार की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी होनी चााहिए

1 / 3 NEXT
Published 13 Jan 2021, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now