Create
Notifications

AUS v IND - मोहम्मद शमी बना सकते हैं तीसरे वनडे में बड़ा रिकॉर्ड 

Ind vs Aus: Shreyas Iyer backs bowlers to come good after torrid start
Prashant Kumar
मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उतारेगी तो उसके सामने सीरीज हारने के बाद आखिरी वनडे में सम्मान बचाने की चुनौती होगी। इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से निराशाजनक रही है, खासकर कि प्रमुख गेंदबाजों का प्रदर्शन। भारत के लिए इस सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को छोड़कर अन्य कोई गेंदबाज प्रभावित करने में सफल नहीं हुआ है। शमी ने इस सीरीज में खेले 2 मैचों में 4 विकेट अपने नाम किये हैं। शमी के पास आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका है।

मोहम्मद शमी को वनडे प्रारूप में उतनी तवज्जों नहीं दी जाती है जितना वो डिसर्व करते हैं। तीसरे वनडे मैच में मोहम्मद शमी के पास भारत की तरफ से सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का सुनहरा मौका है। भारत की तरफ से अभी यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर के नाम है।

यह भी पढ़े : AUS v IND - 3 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं

अगरकर ने 97 वनडे मैचों में 150 विकेट का आंकड़ा पूरा किया था। मोहम्मद शमी ने अजीत अगरकर की तुलना में काफी कम वनडे मैचों में ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के करीब पहुँच गए हैं। शमी के नाम अभी 79 मैचों में 148 विकेट हैं और वो अगरकर के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज दो विकेट दूर हैं।

वनडे सीरीज में गेंदबाजों का रहा हैं निराशाजनक प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह 
जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज से पहले सभी को भारत की मजबूत गेंदबाजी से काफी उम्मीदें थी लेकिन सीरीज के दौरान भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से लय में नहीं दिख रहे हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल इस सीरीज में काफी महंगे साबित हो रहे हैं और विकेट भी नहीं निकल पा रहे हैं , वहीँ युवा नवदीप सैनी का कम अनुभव उनके लिए मुसीबतें बड़ा रहा हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...