Create
Notifications

मोहम्मद शमी भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जिताएंगे, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बयान

मोहम्मद शमी भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं
मोहम्मद शमी भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं
Nitesh
visit

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम (Indian Cricket Tean) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं और वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो भारतीय टीम को मैच जिताएंगे।

भारतीय टीम ने जब 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब मोहम्मद शमी ने लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की थी लेकिन उस वक्त उनका लक उनके साथ नहीं था और वो ज्यादा विकेट नहीं ले पाए थे। हालांकि ब्रैड हॉग का मानना है कि इस बार शमी लय में हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। इससे काफी फर्क पड़ेगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने कहा कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतनी है तो फिर मोहम्मद शमी को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा "अगर आप शमी को देखें तो पिछली बार उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनकी गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लग रहा था और कई कैच भी ड्रॉप हुए थे लेकिन मुझे लगता है कि ये सीरीज उनकी रहने वाली है। वो इंडिया को जीत दिलाएंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जिस तरह की गेंदबाजी उन्होंने की थी अगर वैसी ही गेंदबाजी वो इस सीरीज में भी करते हैं तो फिर उनका लक काफी साथ देने वाला है।"

मोहम्मद शमी के ऊपर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। मोहम्‍मद शमी पर भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी निर्भर रहेगी। इंग्‍लैंड जाने से पहले शमी ने कहा था कि वह शानदार प्रदर्शन करके 200 टेस्‍ट विकेट के आंकड़ें को छूना चाहेंगे। इस समय शमी के 51 टेस्‍ट में 184 विकेट हैं।

शमी ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारत के लिए गेंद के साथ अच्‍छा प्रदर्शन किया था। जब भारतीय तेज गेंदबाज इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में संघर्ष कर रहे थे तब शमी चमके थे। वह अपनी इसी लय को इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में बरकरार रखना चाहेंगे।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now