Create

मोहम्मद शमी 6 हफ्ते के लिए बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी खेलना मुश्किल

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की चोट को लेकर अहम अपडेट सामने आई है। खबरों के मुताबिक शमी की चोट काफी गहरी है और वो कम से कम 6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी खेलना मुश्किल है। इंग्लैंड की टीम जनवरी-फरवरी में भारत का दौरा करेगी।

मोहम्मद शमी को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी। उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था और उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था। भारतीय टीम की बैटिंग के दौरान पैट कमिंस की गेंद उनके हाथ पर काफी तेजी से लगी थी और उसके बाद उनका स्कैन कराया गया, जिसमें फ्रैक्चर की बात निकलकर सामने आई।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट भारत के खिलाफ बॉक्सिंग - डे टेस्ट मैच से बाहर

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि मोहम्मद शमी के रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में 6 हफ्ते लगेंगे और इसी वजह से उनके इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी खेलने की संभावना काफी कम ही है। शमी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेश प्रक्रिया से गुजरेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की होम सीरीज 5 फरवरी से शुरु होगी और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुश्किलें

मोहम्मद शमी भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं और हर फॉर्मेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। उनका चोटिल होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले से ही चोटिल हैं और शमी की चोट ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

ये भी पढ़ें: ब्यूरेन हेंड्रिक्स और कीगन पीटरसन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment