Create

'मैं जीवनभर नहीं खेलूँगा, युवाओं को ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट के बारे में बताना चाहूँगा'

भारतीय टीम (Indian Team) अपने अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों को फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वे जून के पहले सप्ताह में एक लंबे टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड (England) की यात्रा करेंगे। भारत की टीम 18 जून से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इसके बाद टीम अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 6 महीने के लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच के दौरान शमी के बॉलिंग आर्म में फ्रैक्चर हो गया और इससे वह खेल से दूर हो गए। शमी को विश्वास है कि टीम इंडिया के लिए यह समर बहुत शानदार रहने वाला है।

मोहम्मद शमी का बयान

शमी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह हमेशा के लिए नहीं खेलने वाले हैं। यह स्वतः ही आता है कि इतने सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रहने के बाद मैं कोई भी इनपुट साझा करना चाहूंगा जो युवा चाहते हैं। मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने जा रहा हूं, इसलिए यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं युवाओं को कुछ दे सकूं।

टीम के प्रदर्शन को लेकर शमी ने कहा कि हमने हाल के दिनों में एक इकाई के रूप में कुछ असाधारण क्रिकेट खेला है और स्वाभाविक रूप से इंग्लैंड के लिए हमारे प्रस्थान की पूर्व संध्या पर आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा होगा। अगर हम पिछले छह महीनों में किए गए कुछ रूपों को पुन: पेश कर सकते हैं, तो मुझे विश्वास है कि यह हमारे लिए एक महान समर होगा।

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले मुंबई में चौदह दिन के लिए क्वारंटीन रहेगी और टीम इंडिया के खिलाड़ियों को तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment