Create
Notifications

'ऐसा महसूस नहीं होता कि मैं विराट कोहली के सामने खड़ा हूँ'

निरंजन

विराट कोहली (Virat Kohli) का रवैया मैदान -पर काफी आक्रामक रहता है और विपक्षी खिलाड़ी उनसे स्लेजिंग मामले में उलझना नहीं चाहते। साथी खिलाड़ियों के साथ बर्ताव को लेकर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और खुलासा करते हुए बताया है कि कोहली बचपन के मित्र की तरह व्यवहार करते हैं। शमी ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं कोहली के सामने खड़ा हूं।

क्रिकबज से बातचीत में शमी ने कहा कि विराट ने हमेशा गेंदबाजों को समर्थन और स्वतंत्रता दी है। वह हमेशा हमसे हमारी योजनाओं के बारे में पूछते हैं। हमारी योजना विफल होने पर वह केवल अपना इनपुट देते है। जहां तक हमारी तेज गेंदबाजी की बात है, तो कोहली ने हमें कभी दबाव में नहीं डाला। ऐसा कभी नहीं लगता कि आप विराट कोहली के सामने खड़े हैं। वह बचपन के दोस्त की तरह काम करते हैं।

विराट कोहली मजाक भी करते हैं

शमी ने कहा कि कभी-कभी विराट कोहली मजाकिया होते हैं, तो कई बार गुस्से में भी आ जाते हैं। इन चीजों का हमें बुरा नहीं लगता। हम सब देश के लिए खेलते हैं। वह हमें अपनी योजनाओं को लागू करने की पूरी आजादी देते हैं। कोई भी कप्तान आपको इस तरह की स्वतन्त्रता नहीं देता।

भारतीय तेज गेंदबाज ने गेंदबाजी यूनिट के बारे में कहा कि इसमें एक संतुलन है। तेज गेंदबाज और स्पिनर टीम में संतुलन बनाकर रखते हैं। शमी ने यह भी कहा कि भारतीय गेंदबाजों को देखते हुए विपक्षी टीमें परेशान हो जाती है और उनमें पिच बनाने को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो जाती है। तेज ट्रैक पर तेज गेंदबाज सक्षम हैं और स्पिन ट्रैक पर भारतीय स्पिनरों को सब जानते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम का अगला अभियान वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...