Create

विराट कोहली का शतक नहीं आने को लेकर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

पिछले दो साल से अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाने के कारण विराट कोहली की आलोचना होती रही है। कोहली पर सवाल भी खड़े हुए हैं। इस बीच कोहली के साथी खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उनका समर्थन किया है। शमी ने कोहली की आलोचना करने वालों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार अर्धशतक लगा रहे हैं।

इंडिया डॉट कॉम से बातचीत करते हुए शमी ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान नियमित रूप से अर्धशतक बना रहे हैं और इसलिए उनके फॉर्म के बारे में शिकायत करने का कोई कारण नहीं है। कोहली के नेतृत्व में काफी क्रिकेट खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि 33 वर्षीय खिलाड़ी मैदान पर ऊर्जा लाता है, जिससे अन्य गेंदबाजों का मनोबल बढ़ता है।

शमी ने कहा कि जब तक टीम को 50 और 60 रनों से मदद मिल रही है, यह स्कोर भी काफी मायने रखता है। इसलिए शिकायत करने का कारण नहीं बनता। इसके अलावा शमी ने कहा कि टीम में कोहली ऊर्जा लाने का काम करते हैं जो काफी अच्छी बात है। वह गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं और हमें हमेशा खुलकर खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी है। वह हमेशा हमारा नजरिया पूछते थे।

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पराजय के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने यह निर्णय अचानक लेकर सभी को हैरान किया था। हालांकि वह बतौर खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह कुछ मौकों पर अर्धशतक जमाने में सफल रहे लेकिन शतक का सूखा अब भी बना हुआ है। उनका शतक देखने के लिए फैन्स काफी समय से लालायित हैं। देखना होगा कि क्या विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक बनाने में सफल रहते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment