वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में अपने ड्रॉप कैच को लेकर मोहम्मद शमी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

मोहम्मद शमी ने काफी खतरनाक गेंदबाजी की थी
मोहम्मद शमी ने काफी खतरनाक गेंदबाजी की थी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ड्रॉप कैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शमी ने कहा है कि केन विलियमसन का कैच ड्रॉप करने के बाद वो काफी ज्यादा दबाव में थे और उसके बाद उन्होंने ठान लिया था कि विलियमसन को आउट करना है।

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में काफी घातक गेंदबाजी की थी। उन्होंने 9.5 ओवरों में सिर्फ 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे और टीम को जीत दिलाई। ये भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

हालांकि इससे पहले मोहम्मद शमी ने 29वें ओवर के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर केन विलियमसन का आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया था। उस वक्त विलियमसन काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। सबको लगा कि मैच अब हाथ से निकल जाएगा लेकिन मोहम्‍मद शमी ने 33वें ओवर में केन विलियमसन और टॉम लैथम का विकेट लेकर मैच का रुख ही पलट दिया था और टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की थी।

मैंने ठान लिया था कि केन विलियमसन को आउट करना है - शमी

मोहम्मद शमी ने आज तक पर बातचीत के दौरान अपने उस ड्रॉप कैच को लेकर बड़ा खुलासा किया और बताया कि उसके बाद उन्होंने ठान लिया था कि विलियमसन को आउट करना है। शमी ने कहा,

ड्रॉप कैच के बाद चीजें चेंज हो गईं। मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि इतना आसान सा कैच ड्रॉप कर दूंगा। मैंने अपने आपसे कहा कि अब विलियमसन को किसी भी तरह आउट करना होगा। मैं उस ड्रॉप कैच के बाद काफी दबाव में था। जब मैं गेंदबाजी के लिए जा रहा था सोचा कि या तो केन विलियमसन मुझे तीन छक्के मारेंगे या मैं उन्हें आउट कर दूंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता