मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर प्रतिक्रिया दी

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के मुताबिक इस साल आईपीएल का आयोजन लगभग असंभव है। स्पोर्ट्स तक के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान मोहम्मद शमी से यह सवाल पूछा गया कि क्या इस साल आईपीएल का आयोजन हो पाएगा, जिसके ऊपर उन्होंने अपने विचार रखे। आईपीएल में फ़िलहाल मोहम्मद शमी फ़िलहाल किंग्स XI पंजाब टीम का हिस्सा हैं।

मोहम्मद शमी ने कहा," मुझे नहीं लगता इस साल आईपीएल का आयोजन हो पाएगा। मेरी इरफान (पठान) भाई से भी आईपीएल को लेकर बातचीत हुई। टी20 वर्ल्ड कप को भी आगे बढ़ाया जा सकता है। सब कुछ रुक गया है और हमें नए सिरे से सब कुछ तय करना होगा। हमें यह देखना होगा कि कहाँ क्या सही बैठेगा। इसी वजह से मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का आयोजन हो पाएगा।"

यह भी पढ़ें - डेविड वॉर्नर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

शमी ने आगे कहा कि अगर लॉकडाउन जल्द से जल्द खत्म होता है, तो फिर साल के अंत तक आईपीएल का आयोजन संभव है। उनके हिसाब से अगर आईपीएल का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप से पहले होता है तो खिलाड़ियों को तैयारी का अच्छा मौका मिल जाएगा और उन्हें अपनी लय वापस करने में भी आसानी हो जाएगी।

शमी का यह भी मानना है कि चीज़ें सही होने के बाद खिलाड़ियों को फिर से परिस्थितियों में ढलने में कम से कम एक महीने का समय लगेगा क्योंकि एक खिलाड़ी का शरीर अलग तरह का होता है। सभी खिलाड़ी अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्हें मैदान पर वापस आने में समय लगेगा।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी को किंग्स XI पंजाब ने 2019 आईपीएल से पहले 4.8 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था और आईपीएल 2020 से पहले उन्हें रिटेन किया गया था। शमी पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में थे और भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now