Create

मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो सकते हैं टीम से बाहर

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
मोहम्मद शमी कोरोना वायरस से ठीक नहीं हो पाए हैं

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की टीम में वापसी में एक बार फिर से देरी हो सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वह कोविड से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में वह शायद नहीं खेल पाएंगे। दीपक हूडा भी चोट से ठीक नहीं हुए हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो सकती है।

दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ पहले मैच में 28 सितम्बर को मैदान पर उतरना है। शमी इस मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव को शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था। उन्होंने टीम के साथ यात्रा की है, ऐसे में यह एक संकेत है कि वह तीन टी20 मैचों की दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला का भी हिस्सा होंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम रविवार से ही केरल में है।

माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शमी जा पाएंगे या नहीं, इस पर फैसला नहीं हो पाया है। सूत्रों का यह भी कहना है कि शमी को फिट होने के लिए लगने वाले समय को लेकर फ़िलहाल कोई मेडिकल अपडेट नहीं आया है। हूडा को भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाकर रिकवरी से गुज़रना पड़ सकता है। वह भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए टीम के साथ नहीं गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में होने वाले बदलाव को लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आने वाले समय में इस पर स्थिति साफ़ होने के आसार हैं। देखना होगा कि शमी और हूडा को फिट होने में कितना समय लगता है।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर (संभावित)।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment