Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने अपनी सफलता का श्रेय एम एस धोनी और विराट कोहली को दिया

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 02 Oct 2018, 12:20 IST
02 Oct 2018, 12:20 IST

Enter ca


वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सिराज भारतीय टीम की तरफ से टी20 क्रिकेट तो खेल चुके हैं लेकिन 4 अक्टूबर से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच में वो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू जरुर करना चाहेंगे। टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद मोहम्मद सिराज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व कप्तान एम एस धोनी और कप्तान विराट कोहली को दिया है।

मोहम्मद सिराज ने कहा है कि विराट कोहली और एम एस धोनी की वजह से उनकी गेंदबाजी और अच्छी हो गई है। सिराज ने बताया कि'पिछले साल जब मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के लिए चुना गया था, तब मेरी कोहली भाई से बात हुई थी। तब मैं थोड़ा घबराया हुआ था लेकिन उन्होंने कहा कि परेशान होने की कोई बात नहीं है, ग्राउंड पर बात करेंगे। बस तैयार रह खेलने के लिए। सिराज ने बताया कि इसके बाद जब वो मैदान में पहुंचे तो कोहली ने उनसे कहा कि मैंने तेरा खेल देखा है। तू मैदान पर जा और अपनी गेंदबाजी कर, बस ज्यादा प्रयोग मत करना। कोहली ने जैसे ही ये बोला तो मेरे ऊपर जो दबाव था,वह हट गया। इसके बाद जब मुझे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट मिला तो काफी उत्साहित हो गया क्योंकि वह मेरा पहला इंटरनेशनल विकेट था।

एम एस धोनी के बारे में बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा कि धोनी की वजह से उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार आया। उन्होंने मुझे सलाह दी कि बल्लेबाज का फुटवर्क देखकर मैं अपनी लाइन लेंथ में बदलाव करुं। उससे मुझे काफी मदद मिली और आज भी मैं उस चीज को फॉलो कर रहा हूं। सिराज ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो वो जरुर अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे



Modified 20 Dec 2019, 19:02 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...