Create

आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद मजबूत वापसी की बात कहते हुए प्रमुख भारतीय तेज गेंदबाज ने बड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर बेहतर प्रदर्शन की बात कही
मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर बेहतर प्रदर्शन की बात कही
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का आईपीएल 2022 (IPL 2022) में प्रदर्शन काफी खराब रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जिस भरोसे के साथ इस गेंदबाज को रिटेन किया था, उस पर वह बिलकुल भी खरा नहीं उतर पाए। हालाँकि अब इस गेंदबाज की नजर इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट पर है, जहां वह बेहतर प्रदर्शन करने को देख रहे हैं।

आरसीबी ने इस बार केवल तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था और उसमें एक नाम मोहम्मद सिराज का था, जिन्हें 7 करोड़ की धनराशि दी गई थी। सिराज को प्रमुख तेज गेंदबाज माना जा रहा था लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण इन्हें एक मैच से ड्रॉप भी कर दिया गया था। तेज गेंदबाज ने 15 मुकाबलों में 10.07 की बेहद खराब इकॉनमी रेट से महज नौ विकेट लिए थे।

वेब सीरीज 'बंदों में था दम' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान पीटीआई से बात करते हुए, सिराज ने कहा कि वह अपनी ताकत पर काम कर रहे हैं और मजबूती के साथ वापसी करेंगे। उन्होंने कहा,

इस सीजन में मेरे लिए आईपीएल अच्छा नहीं रहा। पिछले दो सीजन में मेरा ग्राफ ऊपर था और इस बार नीचे आया है। लेकिन फिर मैं देखता हूं कि मैंने पिछले दो वर्षों में क्या किया है और उसे साथ लेकर चलूँ। यह साल मेरे लिए खराब दौर था लेकिन कड़ी मेहनत कर मजबूत वापसी करूंगा। मैं अपनी क्षमता पर काम करूंगा और अपनी ताकत पर विश्वास करूंगा।

इंग्लिश परिस्थितियों में गेंदबाजी करना हमेशा ही अच्छा होता है - मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल सिराज ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी और इस बार एकमात्र टेस्ट के लिए वह काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। सिराज ने कहा कि उन्हें इंग्लिश विकटों पर गेंदबाजी करना रास आता है और वह आगामी चुनौती के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

टेस्ट के लिए मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। वहां इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल किया जाता है, इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है और यह गेंदबाजों के लिए मददगार होता है।
यह टेस्ट हमारे लिए काफी अहम है और हम 2-1 से आगे चल रहे हैं। यह अच्छा है कि टेस्ट को पुनर्निर्धारित किया गया है और हमें भरोसा है (अच्छा प्रदर्शन करने के लिए) क्योंकि हमारे पास बढ़त है, यह एक अच्छा एहसास है।

आपको बता दें कि पिछले साल भारत को इंग्लैंड दौरे पर पांच आंच खेलने थे लेकिन चार टेस्ट के बाद कोरोना मामलों की वजह से से भारतीय टीम ने खेलने में असमर्थता जताई थी। इसके बाद दोनों बोर्ड्स ने आपसी सहमति से टेस्ट को पोस्टपोन कर दिया था। उस समय भारत सीरीज में 2-1 से आगे था। एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जायेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...