मोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड, खास मामले में की ड्वेन ब्रावो की बराबरी

मोहित शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
मोहित शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) का मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड सामने आया है। मोहित शर्मा मुंबई के खिलाफ आईपीएल में ड्वेन ब्रावो के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। एक विकेट और लेने पर मोहित शर्मा मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड बना देंगे।

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में रविवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहित शर्मा ने डेवाल्ड ब्रेविस का अहम विकेट निकाला जो काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद एक और खतरनाक बल्लेबाज टिम डेविड को भी पवेलियन भेजा।

मोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए 33 विकेट

इसके साथ ही अब मोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 33 विकेट हो गए हैं और इस मामले में वो संयुक्त रूप से पहले पायदान पर आ गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के भी 33 ही विकेट हैं। रविचंद्रन अश्विन 26 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। युजवेंद्र चहल 25 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई का एक बार फिर सीजन का अपना पहला मैच जीतने का सपना अधूरा रह गया। गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल ने भी 31 रनों की पारी खेली।

इस टार्गेट के जवाब में मुंबई इंडियंस एक समय काफी अच्छी स्थिति में थी और ऐसा लग रहा था कि वो मुकाबला अपने नाम कर लेंगे लेकिन टीम 162 रन ही बना पाई। डेवाल्ड ब्रेविस ने सबसे ज्यादा 46 और रोहित शर्मा ने 29 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता