IPL 2023 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेकर मोहित शर्मा की बड़ी उपलब्धि, प्लेऑफ में किया खास कारनामा 

मोहित शर्मा ने जबरदस्त गेंदबाजी की
मोहित शर्मा ने जबरदस्त गेंदबाजी की

आईपीएल (IPL) 2023 अब खत्म होने की तरफ है और मौजूदा सीजन में सिर्फ फाइनल मुकाबला खेला जाना बाक़ी है। टूर्नामेंट में प्लेऑफ मुकाबले चल रहे हैं और इस क्रम में 26 मई को दूसरा क्वालीफ़ायर मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हराकर 28 मई को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है, जहाँ उनका सामना एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात टाइटंस के लिए बल्ले से शुभमन गिल ने जबरदस्त पारी खेली और शतक बनाया, वहीं गेंदबाजी में अनुभवी मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने धमाल मचाया और पांच विकेट लेकर खास कारनामा किया।

234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस काफी तेजी से रन बना रही थी और बल्लेबाजी आक्रमण की अगुवाई सूर्यकुमार यादव जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेलकर कर रहे थे। ऐसे में शर्मा ने सबसे पहले उन्हें आउट किया और मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका दिया। इसके बाद उन्होंने एक-एक करके चार और विकेट हासिल किये और मुंबई को ऑल आउट करने में अहम योगदान दिया। उन्होंने अपने 2.2 ओवर के स्पेल में सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

मोहित शर्मा ने आईपीएल प्लेऑफ में दर्ज किये दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े

मोहित शर्मा के आंकड़े आईपीएल प्लेऑफ में दूसरे सबसे बेहतरीन आंकड़े बने। उनसे पहले इसी सीजन एलिमिनेटर मुकाबले में आकाश मढ़वाल ने 5/5 के आंकड़े दर्ज किये थे और प्लेऑफ में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। मढ़वाल से पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डग बोलिंगर के नाम था, जिन्होंने 2010 में मुंबई में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे।

इसके बाद धवल कुलकर्णी और जसप्रीत बुमराह का नाम आता है। इन दोनों के गेंदबाजी आंकड़े एक जैसे ही हैं। धवल ने 2016 में खेले गए पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए चार ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वहीं बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफ़ायर में 4/14 के आंकड़े दर्ज किये थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now