Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका का अंतरिम बल्लेबाजी कोच बनाया गया

अमोल मजूमदार
अमोल मजूमदार
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 05 Oct 2019
न्यूज़

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ़्रीकी टीम का अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। मजूमदार रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते थे। अंतरिम कोच बनाए जाने की पुष्टि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने की है। भारत के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत यह सीरीज खेली जानी है।

अमोल मजूमदार ने 1994 में मुंबई के लिए हरियाणा के खिलाफ खेलते हुए अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट डेब्यू किया था। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन निरंतर अच्छा था। रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 11 हजार 167 रन बनाए हैं। 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बाद उन्होंने कई टीमों को कोचिंग देने का कार्य किया। उच्च कोचिंग के लिए उन्हें बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से प्रमाण पत्र भी मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें:टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम

नेशनल क्रिकेट अकादमी में वे अंडर 19 और अंडर 23 भारतीय टीमों को कोचिंग दे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को भी कोचिंग दी है। 2013 में उन्हें नीदरलैंड्स का बल्लेबाजी कोच भी बनाया गया। कुल मिलाकर देखा जाए तो कोचिंग के क्षेत्र में मजूमदार को काफी अच्छा अनुभव है यही वजह रही कि भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने उन्हें अंतरिम बल्लेबाजी कोच के लिए चुना।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यकारी डायरेक्टर ने कहा कि अमोल मजूमदार इस भूमिका के लिए एकदम फिट हैं। उन्हें भारतीय परिस्थितियों की पूरी जानकारी है। वे हमारे बल्लेबाजों को चुनौतियों के लिए तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में हमें स्पिन गेंदबाजी कैम्प में भी सहयोग किया था। एडेन मार्करम, टेम्बा बवुमा और जुबैर हमजा के साथ उनके अच्छे सम्बन्ध भी हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 09 Sep 2019, 16:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now