Create

मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड के एशेज सीरीज जीतने का भरोसा जताया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरूआत होने वाली है
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरूआत होने वाली है

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने एशेज सीरीज (Ashes) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा और जो रूट की अगुवाई में इंग्लिश टीम एशेज अपने नाम कर सकती है।

एशेज सीरीज की मेजबानी इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास है। वहीं पिछले दो एशेज टूर में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। जनवरी 2011 में आखिरी बार इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 10 में से 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

हालांकि इसी साल की शुरूआत में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराया था और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के हौंसले बुलंद हैं कि वो भी कंगारू टीम को उन्हीं के घर में हरा सकते हैं।

जेम्स एंडरसन एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

मोंटी पनेसर का मानना है कि जेम्स एंडरसन ने जिस तरह का इम्पैक्ट इंग्लैंड में 2010-11 में डाला था, उसी तरह का इम्पैक्ट इस बार भी वो डालेंगे। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कप्तान होने को लेकर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि ये ऑस्ट्रेलियाई टीम उन उम्मीदों पर खरा उतरती है और उनके ऊपर काफी दबाव भी है। अगर आप इंग्लैंड टीम को देखें तो हमने 2010/11 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। जेम्स एंडरसन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इस बार भी वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। दो पिंक बॉल टेस्ट मैच भी हैं और मेरे हिसाब से इंग्लैंड इस गेंद से बेहतर टीम है। मेरे हिसाब से इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज के लिए फेवरिट है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का कप्तान भी इस बार नया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment