Create

विराट कोहली को भारतीय टीम से ड्रॉप करने की संभावना को लेकर इंग्लैंड से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
सावन गुप्ता

विराट कोहली (Virat Kohli) को इंडियन टीम (Indian Cricket Team) से ड्रॉप करने की संभावना को लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर विराट कोहली को टीम से बाहर किया जाता है तो फिर बीसीसीआई को आर्थिक तौर पर इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

विराट कोहली लगातार तीनों ही फॉर्मेट में फ्लॉप हो रहे हैं। वो लगभग तीन साल से शतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं कोई बड़ी पारी भी खेलने में नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि अब उन्हें इंडियन टीम से बाहर करने की मांग होने लगी है।

विराट कोहली के नहीं खेलने से स्पॉन्सरशिप पर असर पड़ता है - मोंटी पनेसर

मोंटी पनेसर के मुताबिक विराट कोहली के पूरी दुनिया में फैंस हैं और लोग उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करते हैं। इसलिए बीसीसीआई उन्हें ड्रॉप करने का जोखिम नहीं उठा सकती है क्योंकि उनके खेलने से काफी स्पॉन्सरशिप मिलती है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा,

विराट कोहली एकदम क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह हैं। जब भी रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए खेलते हैं हर कोई फुटबॉल देखता है। विराट कोहली भी वैसे ही हैं। उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और उन्हें काफी सारा अट्रैक्शन मिलता है। क्या बीसीसीआई भी दबाव में है कि विराट कोहली चाहे जैसा भी परफॉर्मेंस करें उन्हें स्पॉन्सर्स को खुश रखना है। ये शायद सबसे बड़ा सवाल है। वे विराट कोहली को ड्रॉप नहीं कर सकते हैं क्योंकि इससे उनकी स्पॉन्सरशिप पर बड़ा असर पड़ेगा।

विराट कोहली की अगर बात करें तो वो टेस्ट रैंकिंग में 12वें पायदान पर खिसक गए हैं। छह सालों में ऐसा पहली बार हुआ है। वो इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे थे। इसके बाद टी20 और वनडे सीरीज में भी रन नहीं बना पाए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...