Create
Notifications

"अगर विराट कोहली वनडे या टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीतते हैं तो फिर उन्हें कप्तानी से हटना होगा"

विराट कोहली
विराट कोहली
Nitesh
ANALYST
Modified 23 Jan 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar ) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर वनडे या टी20 वर्ल्ड में से कोई एक नहीं जीता तो फिर उन्हें कप्तानी से हटना भी पड़ सकता है। मोंटी पनेसर के मुताबिक अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनकी कप्तानी पर काफी सवाल उठेंगे।

दरअसल अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में जब से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया है तब से विराट कोहली की कप्तानी पर काफी सवाल उठने लगे हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में मोंटी पनेसर ने कहा कि अभी कोहली की कप्तानी पर कोई खतरा नहीं है लेकिन अगर वो वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए तो फिर जरुर उन्हें हटाने पर बात होगी।

ये भी पढ़ें: डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स टीम में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा "अगर भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीतती है क्योंकि ये दोनों टूर्नामेंट्स भारत में हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ेगी। उन्हें कप्तान के तौर पर टी20 या फिर वनडे वर्ल्ड कप जीतने की जरुरत है।"

भारतीय टीम में इस वक्त बदलाव की जरुरत नहीं है - मोंटी पनेसर

मोंटी पनेसर के मुताबिक इस वक्त भारतीय टीम की कप्तानी में बदलाव की कोई जरुरत नहीं है। उनके मुताबिक जब कोहली इस बार टीम में लौटेंगे तो कप्तान के तौर पर उनके सामने एक नई तरह की चुनौती रहेगी।

उन्होंने कहा "ये काफी दिलचस्प डिबेट है। मेरे हिसाब से अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के कॉम्बिनेशन ने काफी अच्छा काम किया है। जब दोनों खिलाड़ियों को मौका मिला उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब ये विराट कोहली के ऊपर है कि वो दोनों लीडर्स को कैसे मैनेज करते हैं। अब उनकी कप्तानी का असली इम्तिहान होगा।"

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के मुताबिक संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अभी नहीं मिलनी चाहिए थी

Published 23 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now