Create
Notifications

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने वाले 3 बल्लेबाज 

ANALYST
Modified 29 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

#2 स्टीव स्मिथ (12)

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

पिछले कुछ सालों में जिस एक खिलाड़ी ने भारतीय टीम को सबसे ज्यादा तंग किया है, वो हैं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ। अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की बतौर लेग स्पिनर शुरुआत करने वाले स्टीव स्मिथ के बतौर बल्लेबाज इतनी सफलता के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। इस खिलाड़ी ने अपने अनोखे बल्लेबाजी अंदाज से दुनिया भर की टीमों के खिलाफ रन बनाये हैं लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ इनका प्रदर्शन और दमदार हो जाता है। 

भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने कुल 33 मुकाबले खेले हैं और 12 शतक जड़े हैं। इसमें से 7 शतक टेस्ट और 5 वनडे में बनाये हैं। स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ लगभग 71 से भी ज्यादा की औसत से रन बनाये हैं। 

#1 रिकी पोंटिंग (14 )

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में सबसे आगे हैं। इस दिग्गज ने भारतीय टीम के खिलाफ कुल 89 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 14 बार शतकीय पारी खेली है। पोंटिंग का सर्वाधिक स्कोर 257 है। उनके हमवतन स्टीव स्मिथ के पास भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का शानदार मौका है। 

PREVIOUS 2 / 2
Published 29 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now