Create

ऑस्ट्रेलिया में किस भारतीय गेंदबाज ने टी20 में चटकाए हैं सबसे ज्यादा विकेट, टॉप-3 में से दो खिलाड़ी नहीं हैं वर्ल्ड कप का हिस्सा

India v Scotland - ICC Men
रविंद्र जडेजा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है। एक महीने ही केवल टी20 वर्ल्ड कप में रह गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिचों पर तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होती है और अगर आपको वर्ल्ड कप जैसा टूर्नामेंट जीतना है तो फिर गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन करना काफी जरूरी होता है।

भारतीय गेंदबाजों की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में अभी उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला है। काफी कम ही भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में काफी ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हों। इनमें कुछ गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है तो कुछ गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है।

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं

ऑस्ट्रेलिया में टी20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कुल 6 मैच खेले हैं और इस दौरान 8 विकेट चटकाए हैं। उनका इकॉनमी रेट थोड़ा महंगा रहा है और उन्होंने आठ की रेट से रन दिए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 23 रन देकर 3 विकेट रहा है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 6 मैचों की पांच पारियों में 6 विकेट लिए हैं। वहीं टी नटराजन ने 3 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं। दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के 5 मैचों में 5 विकेट हैं। क्रुणाल पांड्या ने भी 5 ही विकेट चटकाए हैं।

हालांकि अगर आप भारतीय टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड को देखें तो टॉप-5 में से केवल जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ही टीम का हिस्सा हैं। जडेजा इंजरी के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। वहीं नटराजन काफी समय से टीम से बाहर हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर एक बार फिर सबकी निगाहें जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के ऊपर होंगी।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...