Happy Birthday MS Dhoni: सुपर बर्थ डे थाला.. CSK ने खास अंदाज में एमएस धोनी को दी जन्मदिन की बधाई; Watch Video

Sneha
 Happy Birthday MS Dhoni
Picture Courtesy: Getty Images

MS Dhoni 43rd Birthday CSK Wish: भारत के महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सात जुलाई को 43 साल के हो गए। 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी आईपीएल में अभी भी खेल रहे हैं। हालांकि वह आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे या नहीं ये अभी तक साफ नहीं है। इसी बीच धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्होंने खास अंदाज में जन्मदिन की बढ़ाई दी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी के जन्मदिन पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

CSK ने खास अंदाज में धोनी को किया विश

चेन्नई सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया पर एक एनिमेटेड वीडियो शेयर किया है। इस एनिमेटेड वीडियो में एमएस धोनी अपने बल्ले से साथ मैदान की ओर बढ़ रहे हैं और शानदार म्यूजिक भी बैकग्राउंड में बज रहा है। इसके अलावा स्टैंड में भी धोनी की तस्वीर नजर आ रही है और ऊपर की ओर लिखा है कि सुपर बर्थ डे थाला। चेन्नई सुपर किंग्स का ये वीडियो थोड़ी ही देर में काफी वायरल हो गया है और इस वीडियो पर लाखों लाइक आ चुके हैं।

आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक

एमएस धोनी आईपीएल के पहले ही सीजन से इस टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने इस टीम को आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक बनाने में अहम योगदान दिया है। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। हालांकि पिछले सीजन में धोनी बतौर खिलाड़ी खेले थे। धोनी की जगह चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी थी। धोनी के बतौर बल्लेबाज खेलकर भी फैंस को कई मौकों पर खुश किया था और कई बड़े-बड़े शॉट भी लगाए थे।

धोनी का आईपीएल रिकॉर्ड

एमएस धोनी ने आईपीएल में अभी तक 264 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 39.13 की औसत से 5243 रन बनाए हैं। धोनी के नाम आईपीएल में 25 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा वह आईपीएल के इकलौते बल्लेबाज हैं जिसने बिना शतक लगाए 5000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, आईपीएल में उनके नाम कुल 252 छक्के भी दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Priyam Sinha
App download animated image Get the free App now