वॉशिंगटन सुंदर ने T20 करियर में जड़ा 'खास शतक', युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

Neeraj
India Net Session
वॉशिंगटन सुंदर नेट सेशन के दौरान

Washington Sundar Completes 100 wickets in T20: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को जीत के लिए 116 रन का टारगेट मिला था। जवाबी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की ओर खराब प्रदर्शन देखने को मिला और पूरी टीम 19.5 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गई। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम ने भारत के खिलाफ 13 रन से शानदार जीत हासिल की। भले ही इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद बाएं हाथ के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई।

वॉशिंगटन सुंदर ने T20 फॉर्मेट में पूरे किए 100 विकेट

दरअसल, इस मुकाबले में पहला विकेट हासिल करते ही सुंदर के नाम ये उपलब्धि दर्ज हो गई थी। बाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने 139वें टी20 मुकाबले में इस कारनामे को पूरा करने में सफलता हासिल की। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। सुंदर टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 36 विकेट हासिल कर चुके हैं।

बल्लेबाजी में वॉशिंगटन सुंदर ने किया निराश

इस छोटे टारगेट को भी भारत की युवा ब्रिगेड चेज करने में विफल रही। शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा और रिंकू सिंह जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए।

हालांकि, सुंदर ने आखिरी ओवरों में एक छोर संभाले रखा था और भारत की जीत की उम्मीदें बरकरार थीं। लेकिन वह 34 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट गए, जिसकी वजह से फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल भी किया।

सुंदर के पास भारत को जीत दिलाकर अपनी छाप छोड़ने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उन्होंने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सुंदर को टी20 इंटरनेशनल में रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसके लिए भारत को अन्य विकल्पों को भी आजमाना होगा। सीरीज का अब दूसरा 7 जुलाई को हरारे में ही खेला जाना है, जिसे जीतकर मेहमान टीम वापसी करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now