एम एस धोनी और युवराज सिंह ने वनडे में रन चेज का कॉन्सेप्ट ही बदल दिया - अजित अगरकर

Nitesh
युवराज और एम एस धोनी
युवराज और एम एस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अजित अगरकर ने एम एस धोनी और युवराज सिंह की काफी तारीफ की है। अजित अगरकर के मुताबिक एम एस धोनी और युवराज का रन चेज में कोई सानी नहीं था और उन्होंने वनडे में रन चेज के कॉन्सेप्ट को ही बदल दिया।

हिंदुस्तान टाइम्स से खास बातचीत में अजित अगरकर ने कहा " एम एस धोनी और युवराज सिंह ने वनडे में रन चेज के कॉन्सेप्ट को बदल दिया। ये खिलाड़ी रनों का पीछा करने में माहिर थे और इनकी सफलता के बाद दूसरी टीमों ने भी टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना शुरु कर दिया था।'

अजित अगरकर ने एम एस धोनी की दो पारियों का किया जिक्र

अजित अगरकर ने एम एस धोनी की श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 183 रनों की पारी और पाकिस्तान के खिलाफ 2006 में लाहौर वनडे में खेली गई पारी का जिक्र किया। श्रीलंका के खिलाफ जहां धोनी ने जीत दिलाई थी तो पाकिस्तान के खिलाफ युवराज ने 87 गेंद पर 79 और धोनी ने 46 गेंद पर 72 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी का आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड हमेशा कायम रहेगा - गौतम गंभीर

अजित अगरकर ने कहा " धोनी का श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में 183 रन और पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर की पारी काफी खास है। श्रीलंका ने 2005 में खेले गए उस मुकाबले में 298/4 का बड़ा स्कोर बनाया था। धोनी ने नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। जब धोनी ने छक्के लगाने शुरु किए थे तो ड्रेसिंग रूम का माहौल अलग ही थी। लाहौर में भी पाकिस्तान ने 288/8 का अच्छा स्कोर बनाया था और उनके गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन धोनी ने युवराज सिंह के साथ शानदार पार्टनरशिप कर जीत दिला दी।"

अजित अगरकर ने एम एस धोनी को एक बेहतरीन इंसान बताया और कहा कि वो जब भी मिलते हैं तो काफी विनम्र रहते हैं।

आपको बता दें कि एम एस धोनी ने हाल ही में संन्यास का ऐलान किया है, जिसके बाद उनको लेकर लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के इंटरनेशनल डेब्यू की प्लेइंग इलेवन, वे सभी खिलाड़ी अब कहां हैं ?

Quick Links

App download animated image Get the free App now