Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर महेंद्र सिंह धोनी के कोच की बड़ी प्रतिक्रिया 

  • "विराट के पास है धोनी से ज्यादा से ज्यादा सीखने का मौका"
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:00 IST

Enter caption

विराट कोहली बल्ले से जितना अच्छा प्रदर्शन दिखा लें लेकिन वो चाहकर भी महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी नहीं कर सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा माही के कोच केशव रंजन बनर्जी का कहना है। उन्होंने कहा कि जब मैच में परिस्थितियों को समझने का मौका आता है तो वहां पर विराट कोहली धोनी से बहुत पिछड़ जाते हैं। वह एक अच्छे बल्लेबाज हो सकते हैं लेकिन वह अभी अच्छे कप्तान नहीं बन पाए हैं। मालूम हो कि इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में विराट कोहली की कप्तानी में बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स का बहुत खराब प्रदर्शन रहा। लीग मैचों की अंकतालिका में आरसीबी सबसे निचले पायदान पर रही। 

धोनी के कोच ने कहा कि विराट को अब भी कप्तान के रूप में कुछ समय और सीखने की जरूरत है। इसके लिए वो धोनी की मदद ले सकते हैं, जो उन्हें परिपक्व बनाने में मदद करेंगे। धोनी बहुत जल्दी मैच की परिस्थितियों को समझकर उसी के मुताबिक रणनीति बनाने लगते हैं। कोहली में अब भी यह कला नहीं आई है। उन्हें अभी धोनी से ज्यादा से ज्यादा सीखना चाहिए क्योंकि कल को वो नहीं रहेंगे तो विराट को मैदान में काफी दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी। 

केशव रंजन बनर्जी ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को ही उपयुक्त बताया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि धोनी को ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह फैसला टीम प्रबंधन कर सकती है। अगर वह ऐसा करता है तो चौथे नंबर पर उसके पास खुलकर खेलने का मौका होगा। वह पांच या छह नंबर पर ऐसा नहीं कर सकता है। वहां उसे जोखिम उठाना पड़ेगा। धोनी के संन्यास के बारे में उन्होंने कहा कि क्या आप लोग चाहते हैं कि धोनी क्रिकेट को अलविदा कह दें। उसका फिटनेस स्तर अब भी एक युवा खिलाड़ी की तरह है। क्रिकेट में फिटनेस मायने रखती है। मैं उसके संन्यास लेने के बारे में कुछ नहीं कह सकता हूं। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 10 May 2019, 17:18 IST
Advertisement
Fetching more content...