Hindi Cricket News: एम एस धोनी को खुद से लेना होगा संन्यास, अन्यथा टीम से किए जा सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

एमएस धोनी
एमएस धोनी

वर्ल्ड कप अभियान निराशाजनक तरीके से खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जल्द ही कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव (CoA) से वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन के सिलसिले में मुलाकात करेंगे। फिलहाल सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे या फिर नहीं।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेेला जाना है और भारत अभी से खिलाड़ियों को तैयार करना चाहेगा। वर्ल्ड कप में धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर आए एमएस धोनी को टीम में लिया जाएगा इस बात की संभावना कम ही दिख रही है क्योंकि ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें भविष्य के खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद जल्द ही विकेटकीपर बल्लेबाज से उनके भविष्य के बारे में बात कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Hindi Cricket News: नए आवेदन स्वीकार करेगी बीसीसीआई, रवि शास्त्री को भी फिर से करना होगा आवेदन

बोर्ड के एक सूत्र के मुताबिक, "हमें इस बात पर आश्चर्य हो रहा है कि उन्होंने अभी तक यह नहीं किया है। ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी मौका पाने का इंतजार कर रहे हैं। वर्ल्ड कप में हमने देखा कि धोनी पहले जैसे बल्लेबाज नहीं रहे हैं। नंबर 6 या 7 पर उतरने के बावजूद वह पारी को गति नहीं दे पा रहे हैं।"

कई बार ऐसी उम्मीद लगाई गई कि वर्ल्ड कप 2019 धोनी का इंटरनेशनल क्रिकेट में अंत होगा। भारत को अगले महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज का दौरा करना है और पंत का इस टूर पर जाना लगभग तय है तो ऐसे में यह देखना होगा कि क्या धोनी इस सीरीज के पहले संन्यास का ऐलान करते हैं या नहीं।

सूत्र ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह 2020 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी सेलेक्टर्स के प्लान का हिस्सा हैं। उन्हें निश्चित रूप से इंटरनेशनल क्रिकेट अच्छे तरीके से छोड़ना चाहिए। वह अब स्वतः चुने जाने वाले खिलाड़ी नहीं रहे हैं।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now