एम एस धोनी मेरे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर हैं, गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

India v Australia - 2nd ODI
गौतम गंभीर ने की एम एस धोनी की तारीफ

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने पसंदीदा बैटिंग पार्टनर को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उनका पसंदीदा बैटिंग पार्टनर कौन है। गंभीर के मुताबिक कई लोगों को लगता है कि सहवाग उनके फेवरिट होंगे लेकिन ऐसा नहीं है। एम एस धोनी मेरे फेवरिटर बैटिंग पार्टनर हैं और उनके साथ खेलना काफी अच्छा लगता था।

गौतम गंभीर कई बार ये बयान दे चुके हैं कि वर्ल्ड कप 2011 में मिली जीत के लिए सिर्फ एम एस धोनी को क्रेडिट देना सही नहीं है। उनके मुताबिक वर्ल्ड कप की उस जीत में कई खिलाड़ियों का काफी योगदान रहा था। इसी वजह से कई लोगों का मानना है कि गौतम गंभीर, धोनी के काफी बड़े आलोचक हैं।

एम एस धोनी के साथ बल्लेबाजी करके मजा आता था - गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर ने एम एस धोनी की काफी तारीफ की है। उन्होंने धोनी को अपना फेवरिटर बैटिंग पार्टनर बताया है। गंभीर ने कहा,

मेरे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर एम एस धोनी थे। लोगों को लगता है कि वीरेंदर सहवाग होंगे लेकिन मुझे वास्तव में धोनी के साथ बैटिंग करना काफी अच्छा लगता था। सफेद गेंद की क्रिकेट में मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता था। हमने कई बड़ी साझेदारियां की थीं।

आपको बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को जीत दिलाने में गौतम गंभीर का काफी बड़ा योगदान रहा था। 275 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर के विकेट काफी जल्दी गंवा दिए थे। इसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर ने पारी को संभाला था। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी। विराट कोहली के आउट होने के बाद गौतम गंभीर ने एम एस धोनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए भी 109 रन जोड़े थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता