सुरेश रैना ने कहा कि एमएस धोनी जानते थे कि मुझमें प्रतिभा है

 सुरेश रैना
सुरेश रैना

भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सुरेश रैना ने अपने बयान में युवराज सिंह की उस बात का जवाब दिया है जिसमें युवी ने कहा था कि रैना को धोनी ने ज्यादा अवसर दिया क्योंकि वे उनके फेवरेट थे। सुरेश रैना ने कहा कि धोनी भाई जानते थे कि मुझमें टैलेंट है इसलिए मौका दिया। वे खराब खेल के बाद मुझे बताते थे कि मुझे क्या करना है। सुरेश रैना ने कहा कि टैलेंट के कारण ही मैं भारतीय टीम और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाया।

यूट्यूब चैनल फैन कॉड से बातचीत करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि धोनी भाई को पता था कि मैं टैलेंटेड हूँ इसलिए मुझे मौका दिया। उन्होंने मेरा समर्थन किया इसलिए मैं भारतीय टीम और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बेहतर प्रदर्शन कर पाया। एक या दो मैच के बाद वे कहते थे कि तुम स्कोर नहीं करोगे तो मैं बड़ा कदम उठाऊंगा, तब मैं उन्हें कहता था कि आगे गलतियाँ नहीं करूँगा।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे क्रिकेट में कभी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला

सुरेश रैना को लेकर युवराज सिंह ने दिया था बयान

युवराज सिंह
युवराज सिंह

कुछ दिन पहले सुरेश रैना को लेकर युवराज सिंह ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी ने सुरेश रैना को ज्यादा मौका दिया क्योंकि वे उनके फेवरेट थे। वर्ल्ड कप 2011 में ऐसा हुआ था। इसके अलावा युवी ने यह भी कहा था कि मैं बल्लेबाजी के अलावा विकेट भी ले रहा था इसलिए टीम में रखना मजबूरी थी।

सरेश रैना भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे। नम्बर पांच या छह पर खेलते हुए उन्होंने कई बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई है। पिछले कुछ समय वे टीम से बाहर चल रहे हैं। वापसी के लिए रैना प्रयासरत हैं और ट्रेनिंग भी कर रहे थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते फ़िलहाल सब रुका हुआ है। आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में वापसी का भरोसा भी होगा। फ़िलहाल सभी खिलाड़ी क्रिकेट वापस शुरू होने की कामना कर रहे हैं और बीसीसीआई भी एक ट्रेनिंग कैम्प लगाने की योजना पर काम कर रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now