Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: अपने संन्यास से पहले एकदिवसीय क्रिकेट के इन तीन रिकॉर्ड को जरूर तोड़ना चाहेंगे महेंद्र सिंह धोनी

Neeraj
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 29, 2019
Sep 29, 2019 IST

वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड
वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से सभी क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल घूम रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेंगे या नहीं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से कब संन्यास लेंगे, इस बात का पता अभी तक सिर्फ धोनी के अलावा किसी और को नहीं है लेकिन एक बात तो तय है कि भारत क्रिकेट इतिहास में धोनी के जैसा कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं हो सकता। यही वजह है कि सभी क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि धोनी अभी कुछ समय तक और ऐसे ही खेलते रहें।

धोनी ने अपने क्रिकेट करियर के तीनों प्रारूपों में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किये हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे रिकॉर्ड टूटने बाकी हैं जिनको धोनी तोड़ सकते हैं। आज हम आपको एकदिवसीय क्रिकेट के तीन ऐसे ही रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं। जिनको तोड़ने के धोनी बेहद करीब हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो तीन रिकॉर्ड्स।

1. विकेटों के पीछे सबसे ज्यादा बल्लेबाजों का शिकार 

कुमार संगकारा
कुमार संगकारा

एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में विकेटों के पीछे सबसे बल्लेबाजों का शिकार करने का रिकॉर्ड श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर कुमार संगकारा के नाम हैं। संगकारा ने अपने वनडे करियर में 404 मैच खेले। जिसमें उन्होंने विकेट के पीछे 493 ( 402 कैच+ 99 स्टम्पिंगस) बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

वहीं भारत के महेंद्र सिंह धोनी ने 350 मैच खेलते हुए अब तक 444 (321 कैच+ 123 स्टम्पिंगस) बल्लेबाजों को विकेट के पीछे आउट किया है। धोनी को संगकारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अब सिर्फ 49 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाना होगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...