Create

एम एस धोनी की कप्तानी के बारे में जितनी बात की जाती है, उतना उनकी मैच फिनिश करने की क्षमता के बारे में चर्चा नहीं होती है, अश्विन का बयान

धोनी ने कई बार अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को मैच जिताया है
धोनी ने कई बार अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को मैच जिताया है

दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी जितनी अहम है उतनी ही उनकी मैच फिनिश करने की कला भी महत्वपूर्ण है। अश्विन के मुताबिक धोनी के कप्तानी के बारे में जितनी बात की जाती है उतनी चर्चा उनके मैच फिनिश करने की क्षमता पर नहीं होती है, जबकि वो एक जबरदस्त मैच फिनिशर हैं।

दरअसल रविचंद्रन अश्विन आईपीएल ऑक्शन में मैच फिनिशर्स के ऑप्शंस के बारे में बात कर रहे थे। उनके मुताबिक इस वक्त कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो लोअर ऑर्डर में बैटिंग करते हुए लगातार मैच फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं।

एम एस धोनी एक बेहतरीन मैच फिनिशर भी हैं - रविचंद्रन अश्विन

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एम एस धोनी के मैच फिनिश करने की काबिलियत को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

लोग आज चेन्नई सुपर किंग्स और उनकी सफलता के बारे में बात करते हैं। धोनी की कप्तानी के बारे में भी काफी कुछ कहा गया। हालांकि धोनी की कप्तानी के अलावा उनकी एक और स्किल भी है जिसके बारे में ज्यादा बात नहीं की जाती है। हम हमेशा उनके कप्तानी के बारे में बात करते हैं लेकिन बल्ले के साथ जिस तरह से वो मैचों को फिनिश करते हैं उसकी चर्चा काफी कम होती है। ऐसे समय में जब टीम को 20 गेंद पर 60 रनों की जरूरत हो तो धोनी मैदान में जाकर ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाते हैं। वो आखिरी ओवर में 15 रन तक ले आते हैं। वो ये कारनामा कई बार कर चुके हैं। इस तरह के मुकाबलों में धोनी ने आखिरी ओवर में मैच फिनिश किया है, जो काफी प्रेरणादायक है। इससे टीम का मनोबल काफी बढ़ जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment