Create
Notifications
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी की वापसी अभी भी संभव - मोहम्मद कैफ

  • महेंद्र सिंह धोनी लगभग एक साल से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं
  • मोहम्मद कैफ ने कहा कि धोनी की जगह लेने बेहद मुश्किल
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 May 2020, 18:10 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज फील्डर मोहम्मद कैफ ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कैफ के मुताबिक धोनी अभी भी भारत के नंबर 1 विकेटकीपर हैं और उनके लिए टीम में वापसी करना इतना मुश्किल नहीं है। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच खेला था और उसके बाद से वह मैदान से बाहर चल रहे हैं।

मोहम्मद कैफ ने कहा -

लोगों को लगता है कि धोनी काफी समय से मैदान से बाहर हैं और अगर वह आईपीएल में खेलते तो उनकी वापसी हो सकती थी, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता। धोनी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि दबाव में टीम को कैसे संभालें। इसके अलावा वह पूरी तरह फिट हैं। मेरे हिसाब से वह अभी भी नंबर 1 हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। उन्होंने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी और रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को लगभग जीत दिला ही दी थी।

यह भी पढ़ें - भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में हो सकती है टी20 सीरीज

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेना काफी मुश्किल

मोहम्मद कैफ ने यह भी कहा कि धोनी की जगह काफी खिलाड़ियों को मयकदा दिया गया है लेकिन उनकी जगह कोई नहीं ले पाया है। कैफ के मुताबिक केएल राहुल फुल टाइम कीपर नहीं हैं और उन्हें सिर्फ बैकअप कीपर के तौर पर रखा जा सकता है। कैफ ने कहा कि यहाँ तक कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी धोनी की जगह लेने में असफल रहे हैं।

कैफ ने आगे कहा," अगर आप सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की बात करते हैं, तो उनकी जगह लेने के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेता हुआ फिलहाल कोई नहीं दिख रहा है। इस वजह से धोनी को इतनी जल्दी दरकिनार नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह अभी भी नंबर वन हैं।

Advertisement
महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

इसके अलावा मोहम्मद कैफ ने महेंद्र सिंह धोनी के पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में खेली गई 148 रनों की पारी का भी जिक्र किया। कैफ ने कहा कि उन्होंने इस तरह से बल्लेबाजी करते हुए किसी को नहीं देखा था। धोनी ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी थी। गौरतलब है कि धोनी ने पहली बार वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी और शानदार पारी खेली थी।


Published 21 May 2020, 18:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit