Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: पुणे वन-डे में वेस्टइंडीज के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने पकड़ा जबरदस्त कैच

Enter caption
ANALYST
Modified 27 Oct 2018
न्यूज़

महेंद्र सिंह धोनी वह नाम है जो मैदान पर रहने से भी भारत की जीत के अवसर बढ़ जाते हैं। बल्लेबाजी के अलावा कीपिंग में उन्होंने कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वन-डे में भी ऐसा देखने को मिला। पहले टॉस जीतकर विराट कोहली ने विपक्षी टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और छठे ओवर में माही ने एक बेहतरीन कैच पकड़कर आलोचकों को जवाब दिया।

मेहमान टीम के बल्लेबाज हेमराज बल्लेबाजी कर रहे थे और जसप्रीत बुमराह ने छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्हें धोनी के हाथों कैच कराया। बल्लेबाज ने शॉर्ट गेंद को पुल किया लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने पीछे दौड़कर अंतिम समय में डाईव लगाकर इस कैच को पकड़ लिया। इसके बाद मैदान पर दर्शकों का जबरदस्त शोर शुरू हो गया।

शुक्रवार को देर रात ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है। महेंद्र सिंह धोनी का नाम इसमें शामिल नहीं किया गया है। माही ने इस कैच से टीम में अपनी उपयोगिता साबित की है। माही को टीम में नहीं चुने जाने के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते हुए उनके समर्थन में काफी चीजें लिखी।

भारत के खिलाफ तीसरे वन-डे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए। शाई हॉप ने उनके लिए सबसे अधिक 95 रन बनाए। अंतिम ओवरों में एश्ले नर्स ने 22 गेंद में 40 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने भी 1-1 सफल हासिल की।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now