Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: एम एस धोनी की पारी ने मुझे मेरे 36* रनों की पारी की याद दिला दी-सुनील गावस्कर

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने एम एस धोनी की दूसरे वनडे में 37 रनों की पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने कहा कि धोनी की पारी ने उन्हें उनकी 36 रनों की पारी की याद दिला दी, जो उन्होंने 1975 में लॉर्ड्स में बनाया था।

उन्होंने कहा कि धोनी की धीमी पारी समझ में आती है। वो विपरीत परिस्थितियों में बहुत कम विकल्प के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में नकारात्मक ख्याल दिमाग में आने लगते हैं। ऐसी परिस्थिति में सभी अच्छे शॉट भी सीधा फील्डर के हाथ में जाते हैं और डॉट गेंद से दबाव और बढ़ जाता है। गावस्कर ने कहा कि धोनी की ये पारी देखकर मुझे इसी मैदान पर अपनी 36 रनों की पारी की याद आ गई।

गौरतलब है सुनील गावस्कर ने 7 जून 1975 को इंग्लैंड के खिलाफ 174 गेंद पर 36 रनों की बेहद धीमी पारी खेली थी। वो नाबाद लौटे थे। उस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 334 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। वहीं भारतीय टीम 60 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई थी। वो मैच क्रिकेट विश्व कप का पहला मैच था। वहीं धोनी ने इंग्लैंड के दूसरे वनडे मैच में 59 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद वो मैदान पर उतरे। उस समय भारतीय टीम को 23 ओवर में 182 रन बनाने थे, लेकिन धोनी जरूरत के हिसाब से तेज बल्लेबाजी नहीं कर सके।

 

हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव किया। भारतीय कप्तान ने कहा कि धोनी जब अच्छा खेलते हैं तो सभी उन्हें अब तक का श्रेष्ठ फिनिशर बताते हैं और जब चीजें सही नहीं होती तो किसी भी नतीजे पर पहुंच जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोग उन्हें निशाना बनाएं लेकिन हमें उनकी क्षमता पर भरोसा है। उनके पास अनुभव है और बाकी खिलाड़ी भी पूरी तरह से क्षमतावान हैं।

Published 17 Jul 2018, 14:03 IST
Advertisement
Fetching more content...