Create
Notifications

'हार्दिक पांड्या को सिर्फ बल्लेबाज के रूप में टीम में नहीं रखा जा सकता'

निरंजन

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इंग्लैंड (England) जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। इसको लेकर कई लोगों ने यह ततर्क भी दिया कि शायद गेंदबाजी नहीं कर पाने की वजह से पांड्या को टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है। पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इन बातों का समर्थन करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल नहीं किया जा सकता था।

प्रसाद ने कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि उन्होंने वास्तव में पांड्या से गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सकें। हो सकता है कि वे उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए बचाकर रख रहे हों। किसी भी तरह से वह शुद्ध बल्लेबाज के रूप में जगह नहीं पा सकता है क्योंकि आपके पास विहारी और अन्य लोग मध्यक्रम में मौजूद हैं।

हार्दिक पांड्या नहीं कर रहे गेंदबाजी

पांड्या ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान थोड़ी गेंदबाजी की, इसके बाद मार्च के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के लेग के दौरान कुछ ओवर डाले। इसके अलावा, पांड्या को मुख्य रूप से एक बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया है। लम्बे समय से उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है। पीठ की सर्जरी के बाद से ही ऐसा देखा जा रहा है।

उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के दौरान भी गेंदबाजी नहीं की थी और बल्ले से उनकी फॉर्म भी खराब रही है। पिछली बार जब भारत ने इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज़ खेली थी, तो पांड्या ने पांच विकेट लिए थे और प्रसाद ने कहा था कि भारत को ऑलराउंडर से कुछ इसी तरह की आवश्यकता होगी।

टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फीनल खेलना है, इसके बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...