Hindi Cricket News: एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर की जगह शिवम दुबे को टीम में शामिल करने की बड़ी वजह का किया खुलासा 

 एमएसके प्रसाद
एमएसके प्रसाद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफल टेस्ट श्रृंखला के बाद भारतीय टीम अब तीन नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 और टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को तैयार है और टी-20 श्रृंखला के लिए चयनकर्ताओं द्वारा भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले। एक तरफ मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जबकि लगभग चार साल के अंतराल के बाद संजू सैमसन की टी-20 टीम में वापसी हुई है।

हार्दिक पांड्या पीठ में चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं और मुख्य सवाल यह था कि उनकी जगह टीम में कौन लेगा। इस बात की संभावना थी कि चयनकर्ता विजय शंकर को टीम में मौका देंगे लेकिन शंकर की जगह शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बात का जवाब दिया कि आखिर क्यों शिवम दुबे को शंकर से पहले टीम में चुना गया।

यह भी पढ़े: 3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

पूर्व भारतीय विकेटकीपर एमएसके प्रसाद का मानना है कि शिवम दुबे इस समय विजय शंकर की तुलना में आक्रामक भूमिका के लिए ज्यादा फिट है और शिवम इस समय शानदार फॉर्म में भी है। इसी वजह से उन्हें शंकर की जगह वरीयता दी गयी।

"हमारे पास पहले टी-20 टीम में हार्दिक थे [जो अब बैक सर्जरी से ठीक हो रहे हैं]। हमने विजय शंकर को भी आजमाया। हम सभी को लगा कि शिवम को जिस भूमिका के लिए चुना जा रहा है, वह उसमे बेहतर ढंग से फिट बैठते है। वह आक्रामक बल्लेबाजी करता है, वेस्टइंडीज में भारत ए श्रृंखला में और एकदिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन अभूतपूर्व था।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment