Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

  • ये खिलाड़ी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम साबित हो सकते हैं
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:05 IST

इशान किशन 
इशान किशन 

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली की सेना को भी इस विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और उन्होंने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ ही अपनी तैयारियों को दिखाया है। 

2020 में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में मुख्य विकेटकीपर के तौर पर महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर अभी तक कुछ निश्चित नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक अपने आगे के क्रिकेट करियर को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया है। 

वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का टी20 विश्व कप में जाना लगभग तय है। अगर एमएस धोनी सन्यांस ले लेते हैं तो उस स्थिति से निपटने के लिए भारत को अभी से तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़े: 5 ट्रेड ऑफ जो आईपीएल 2020 से पहले देखने को मिल सकते हैं

 अभी तो विश्व कप शुरू होने में करीब 15 महीनों का समय शेष है और अगर टीम को बैकअप विकेटकीपर की जरूरत पड़ती है तो इन तीन खिलाड़ियों को अभी से बैकअप विकेटकीपर के रूप में तैयार करना चाहिए:

#3 संजू सैमसन 

संजू सैमसन 
संजू सैमसन 

भारतीय क्रिकेट में प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक संजू सैमसन भले ही अभी सुर्खियों में नहीं हैं, लेकिन इनकी काबिलियत पर किसी को कोई शक नहीं है। एक बेहतरीन विकेटकीपर होने के साथ ही संजू सैमसन जबरदस्त बल्लेबाज भी हैं। संजू सैमसन ने आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

हालांकि उन्हें अपने इस दमदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। लेकिन 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा सकता है। 

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 08 Aug 2019, 13:23 IST
Advertisement
Fetching more content...