Create

यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने ओमान को दूसरे टी20 में हराया

यशस्वी जायसवाल ने तेजी से रन बनाते हुए मुंबई को बेहतरीन स्कोर तक पहुँचाया
यशस्वी जायसवाल ने तेजी से रन बनाते हुए मुंबई को बेहतरीन स्कोर तक पहुँचाया

मुंबई (Mumbai) ने ओमान को दूसरे टी20 मैच में ओमान (Oman) को 18रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ओमान की टीम 9 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस बार बड़ा स्कोर बनाने के इरादे दर्शाए और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए ओमान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 59 गेंदों पर 75 रनों की धाकड़ पारी खेली। उनके अलावा अमान खान ने 15 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली। अरमान जाफर के बल्ले से भी 20 रन आए। इस तरह से सामूहिक प्रयासों की वजह से मुंबई की टीम 6 विकेट पर 162 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। ओमान के लिए आकिब इलियास ने 2 और कलीमुल्लाह ने 2 विकेट चटकाए। मेहरान खान को भी 1 विकेट मिला।

जवाब में खेलते हुए ओमान की टीम के लिए जतिंदर सिंह ने धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन किया। उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 25 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। जीशान मकसूद ने भी 16 गेंद पर 29 रन बनाए। मुंबई के स्कोर के आगे इन बल्लेबाजों के ये रन नाकाफी साबित हुए और अंत में ओमान की टीम 9 विकेट पर 144 रन तक पहुँच पाई। मुंबई के लिए शम्स मुलानी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए। पिछले मैच में ओमान की टीम ने मुंबई को हराकर तीन मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल की थी। इस बार मुंबई ने जीत दर्ज कर हिसाब बराबर कर दिया। हालांकि सीरीज में एक मैच और बचा है। यह निर्णायक मैच होगा। देखना होगा इसमें किसकी जीत होगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment