मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी

मुंबई इंडियंस (Photo Credit - IPLT20)
मुंबई इंडियंस (Photo Credit - IPLT20)

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अधिकारिक तौर पर आईपीएल 2022 (IPL) से बाहर हो गई है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद मुंबई इंडियंस की आईपीएल से विदाई हो गई। टीम का परफॉर्मेंस इस सीजन काफी खराब रहा और यही वजह है कि उन्हें सबसे पहले टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। अब उनके प्लेऑफ में जाने के कोई चांस नहीं हैं।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें केवल 2 ही मैचों में जीत मिली है और 8 में हार का सामना करना पड़ा है। अब अगर वो बचे हुए चारों मुकाबले जीत भी लें तब भी केवल 12 ही प्वॉइंट तक पहुंच पाएंगे। जबकि अन्य टीमें उनसे काफी आगे निकल जाएंगी।

मुंबई इंडियंस के प्रमुख खिलाड़ियों ने किया निराश

मुंबई इंडियंस की टीम शुरूआत से ही लय में नहीं दिखाई दी। कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन बल्ले से कमाल नहीं कर सके। जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह फ्लॉप रहे और इसी वजह से टीम के लिए ये सीजन काफी निराशाजनक रहा।

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 11 मैचों में 8 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। जबकि गुजरात टाइटंस की टीम इतने ही मैचों में 8 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। उनका नेट रन रेट लखनऊ से कम है। राजस्थान रॉयल्स की टीम 7 जीत के साथ तीसरे पायदान पर है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 11 मैचों में 6 जीत के साथ चौथे पायदान पर है।

आईपीएल 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। सनराइजर्स की टीम 10 मैचों में 5 जीत के साथ छठे पायदान पर है। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले में अगर आरसीबी मैच जीतती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे, वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद जीत हासिल करती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे और उनका नेट रन रेट काफी अच्छा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now