IPL 2024 : रोहित शर्मा के विकेट का जश्न मनाना CSK के फैन को पड़ा भारी, जान गंवाकर चुकानी पड़ी कीमत

Neeraj
Picture Courtesy: IPL And Twiter
Picture Courtesy: IPL And Twiter

क्रिकेट मैच के दौरान फैंस के बीच आए दिन छोटी-मोटी झड़प होने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन महाराष्ट्र से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने इस खेल को चाहने वालों को भी चौंका दिया है। दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आठवें मैच के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट सेलिब्रेट करने के कारण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दो समर्थकों ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के एक बुजुर्ग फैन की हत्या कर दी।

यह घटना महाराष्ट्र के कोल्हापुर में घटी है। 27 मार्च को आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा जब आउट हुए, तो बांडुपंत टिबिले नामक एक शख्स ने विकेट का जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस पर आरोपी बलवंत झांजगे और सागर झांजगे गुस्सा हो गए और उस व्यक्ति पर हमला कर दिया। दोनों आरोपियों ने मिलकर टिबिले को डंडे से बुरी तरह पीटा और फिर उनके सिर पर पत्थर से भी हमला किया। पीड़ित 63 साल का वृद्ध था। इस घटना के तुरंत बाद पीड़ित को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी चाचा-भतीजा हैं और दोनों कोल्हापुर के हनमंतवाड़ी इलाके में कुछ लोगों के साथ मिलकर टीवी पर मैच देख रहे थे। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी के दौरान जैसे ही रोहित शर्मा आउट हुए, तो टिबिले ने जश्न मनाते हुए खुशी जाहिर की। इस पर मुंबई इंडियंस के फैन बलवंत और सागर का पारा चढ़ गया और उन्होंने टिबिले पर हमला कर दिया।

टिबिले की मौत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट ने मामले की जाँच के लिए उन्हें रिमांड पर लेने का ऑर्डर दे दिया है। इस घटना के सामने आने के बाद तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस काफी हैरान हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar