Create

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी को आईपीएल अधिकारों पर हितों के टकराव का नोटिस दिया गया

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी को 2 सितंबर तक अपना जवाब जमा करना है
मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी को 2 सितंबर तक अपना जवाब जमा करना है
reaction-emoji
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मालिक नीता अंबानी (Nita Ambani) को बीसीसीआई (BCCI) के एथिक्‍स ऑफिसर विनीत सरन (Vineet Saran) ने उनके खिलाफ दायर हितों के टकराव की शिकायत का जवाब देने के लिए कहा है।

मध्‍यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सदस्‍य संजीव गुप्‍ता ने शिकायत की थी, जिन्‍होंने मामला उजागर किया था कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबाती रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की निदेशक भी हैं, जिसकी सब्‍सीडरी वायकॉम 18 ने 2023 से 2027 तक आईपीएल प्रसारण अधिकार 23,758 करोड़ रुपए में खरीदे हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने जून में ई-नीलामी आयोजित की थी, जिसमें भारत में वायकॉम 18 ने आईपीएल के डिजीटल अधिकार सुरक्षित किए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, यूके और दक्षिण अफ्रीका के मीडिया अधिकार (टीवी और डिजीटल दोनों) भी वायकॉम 18 ने सुरक्षित किए।

गुप्‍ता के मुताबिक आईपीएल में टीम मालिक का पद और आईपीएल के प्रसारण अधिकार हासिल करने वाली सब्‍सीडरी के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी की निदेशक नीता अंबानी हितों के टकराव का प्रतिनिधित्‍व करती हैं।

पीटीआई के मुताबिक गुप्‍ता ने अपनी शिकायत में हितों के टकराव के बारे में लिखा है, 'यह जमा किया गया है कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की वेबसाइट ने जानकारी दी कि वायकॉम 18 आरआईएल की सब्‍सीडरी कंपनी है।'

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज सरन ने नीता अंबानी को शिकायत का जवाब जमा करने के लिए 2 सितंबर तक का समय दिया है। नीता अंबानी के खिलाफ शिकायत करने वाले संजीव गुप्‍ता का भारतीय क्रिकेट में हितों के टकराव को उजागर करने का इतिहास रहा है।

संजीव गुप्‍ता ने पूर्व में विराट कोहली, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्‍मण, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी और राजीव शुक्‍ला सहित अन्‍य लोगों के खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत की है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...