सूर्यकुमार यादव की रिप्लेसमेंट के तौर मुंबई इंडियंस ने युवा तेज गेंदबाज को किया शामिल

सूर्यकुमार यादव की जगह आकाश मधवाल को शामिल किया है
सूर्यकुमार यादव की जगह आकाश मधवाल को शामिल किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शेष मैचों के लिए मुंबई इंडियंस (MI) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। पांच बार की विजेता टीम ने उत्तराखंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल (Akash Madhwal) को टीम में शामिल किया है। यादव शुरू में दो मैचों में बाहर रहने के बाद टीम के लिए आठ मैच खेले थे लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगने से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

मधवाल घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड के लिए सभी प्रारूपों में डेब्यू कर चुके हैं और अब मुंबई के लिए शेष दो मैचों में खेलते हुए दिख सकते हैं। यह गेंदबाज टूर्नामेंट में नेट गेंदबाज था लेकिन अब प्रमुख टीम में शामिल हो गया है।

मुंबई इंडियंस ने प्रेस रिलीज में कहा,

आकाश को सपोर्ट टीम में शामिल होने के लिए एमआई प्री-सीजन कैंप में चुना गया था और महीनों से गेंद के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है, जिससे उन्हें सीज़न टीम में शामिल होने का अवसर मिला है।

आकाश मधवाल के घरेलू क्रिकेट के आंकड़ों पर एक नजर

आकाश ने उत्तराखंड के लिए अपने टी20 करियर की शुरुआत नवंबर, 2019 में कर्नाटक के खिलाफ की थी। युवा तेज गेंदबाज ने 15 टी20 मैचों में 7.55 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा 11 लिस्ट ए मैचों में 14 विकेट तथा छह मैचों में आठ विकेट हासिल किये हैं। मुंबई इंडियंस ने इस गेंदबाज को 20 लाख रुपए की कीमत देकर अपने साथ जोड़ा है।

आईपीएल 2022 में मुंबई के प्रदर्शन की बात की जाये तो यह टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। सीजन में मुंबई को अपनी पहली जीत लगातार आठ मैच हारने के बाद मिली। टीम ने अब कुल 12 मुकाबले खेले हैं और तीन ही मैच जीते हैं। ऐसे में टीम की कोशिश आगामी दो मैचों में जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट का अच्छे ढंग से टूर्नामेंट का समापन करने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar