Create

मुंबई इंडियंस ने साउथ अफ्रीका की टी20 लीग के लिए कई खिलाड़ियों को किया साइन

South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दक्षिण अफ्रीका की आगामी लीग सीएसए टी20 चैलेंज के लिए कई बेहतरीन खिलाड़ियों को साइन किया है। टीम ने राशिद खान, सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे स्टार खिलाड़ियों को इस लीग के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

सीएसए टी20 चैलेंज में मुंबई इंडियंस की टीम भी खेलेगी जिसका नाम एमआई केपटाउन होगा और उसके लिए टीम ने पांच खिलाड़ियों को साइन भी कर लिया है। हर एक टीम को ड्रॉफ्ट से पहले पांच प्लेयर्स को साइन करना जरूरी था। एक टीम में कुल 17 प्लेयर होंगे।

एमआई केपटाउन में कई शानदार खिलाड़ी शामिल किए गए

राशिद खान, सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन के अलावा मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी शामिल किया है। वहीं बेबी एबी के नाम से मशहूर और आईपीएल में मुंबई की ही तरफ से खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस को भी साइन किया है।

अगर इन खिलाड़ियों के आईपीएल में टीमों की बात करें तो राशिद खान गुजरात जायंट्स के लिए खेलते हैं। वहीं लियाम लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स, सैम करन चेन्नई सुपर किंग्स और कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा हैं। ये सभी अपनी-अपनी टीमों के मैच विजेता खिलाड़ी हैं और मुंबई इंडियंस को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ सीएसए की नई टी20 लीग की अध्‍यक्षता करेंगे। उम्‍मीद की जा रही है कि अगले साल जनवरी-फरवरी में इस टी20 लीग का आयोजन होगा। दक्षिण अफ्रीका का करीब एक दशक तक तीनों प्रारूपों में नेतृत्‍व करने वाले ग्रीम स्मिथ लीग के विकास से संबंधित सभी पहलुओं के लिए जिम्मेदार होंगे। इस लीग में ज्यादातर टीम मालिक आईपीएल के ही हैं और इसीलिए पाकिस्तानी प्लेयर इस लीग का हिस्सा नहीं होंगे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...