Create

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी करेंगे इंग्लैंड का दौरा आईपीएल 2023 की तैयारी को लेकर चौंकाने वाला फैसला

मुंबई इंडियंस टीम में कई युवा अनकैप्ड प्लेयर हैं
मुंबई इंडियंस टीम में कई युवा अनकैप्ड प्लेयर हैं
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2023 (IPL) की तैयारियों में अभी से जुट गई है। आईपीएल की तैयारियों के लिए ही टीम के अनकैप्ड खिलाड़ी जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेंगे। ये तीन हफ्ते का टूर होगा।

इस एक्सपोजर टूर के दौरान मुंबई इंडियंस के नए प्लेयर टॉप क्लब के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मुकाबले खेलेंगे। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्जुन तेंदुलकर और डेवाल्ड ब्रेविस जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इन मैचों में हिस्सा ले सकते हैं।

कई युवा अनकैप्ड खिलाड़ी इस टूर का होंगे हिस्सा

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्द्धने भी इन खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड का दौरा करेंगे और उनके प्रोग्रेस के ऊपर करीबी निगाह रखेंगे। आईपीएल से जुड़े एक सोर्स ने इस बारे में जानकारी दी। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह और ऋतिक शोकीन जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड के कंडीशंस में टॉप टी20 क्लब के खिलाफ मुकाबले खेलेंगे। अर्जुन तेंदुलकर जो इस वक्त इंग्लैंड में ही मौजूद हैं और साउथ अफ्रीका के युवा प्लेयर डेवाल्ड ब्रेविस भी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं। भारत का डोमेस्टिक सीजन खत्म हो गया है। रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर नेशनल टीम के साथ बिजी हैं। वहीं हमारे इंटरनेशनल खिलाड़ी भी अपनी-अपनी टीमों के साथ मुकाबले खेल रहे हैं। ऐसे में जो युवा अनकैप्ड प्लेयर हैं उनको प्रैक्टिस का मौका नहीं मिलेगा, इसीलिए इस टूर का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 मुंबई इंडियंस के लिए अब तक का सबसे खराब सीजन साबित हुआ। बीते सीजन टीम ने 14 में से महज चार मुकाबले जीते। इसके अलावा उन्हें अपने शुरूआती आठ मैचों में हार सामना करना पड़ा था जो कि अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। यही वजह है कि टीम अगले सीजन की तैयारियों के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...