Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2010 के फाइनल में खेलने वाली मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी अब कहां हैं ?

TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
3.29K   //    12 May 2019, 16:55 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 में अब सिर्फ एक मुकाबला ही रह गया है। आईपीएल इतिहास में एक बार फिर से चन्नई सुपर किंग्स या फिर मुंबई इंडियंस में से कोई एक टीम एक बार फिर खिताब पर कब्जा जमा लेगी। आईपीएल में चेन्नई ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है, जबकि मुंबई ने भी तीन बार यह इतिहास दोहराया है, मुंबई और चेन्नई की टीम के पास मौका है वो कि चौथी बार यह टाइटल अपने नाम कर लेंगे।

मुंबई की जीत की कड़ी में हम आपको आज बता रहें है 2010 मे फाइनल में पहुंची मुबंई की टीम के बारे में। उस समय की फाइनलिस्ट टीम के खिलाड़ी आज कहां है। 2010 में मुंबई ने बैंग्लोर को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन फाइनल में इस टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

#1 सचिन तेंदुलकर और शिखर धवन

Enter caption

एक समय था जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर मुंबई के लिए ओपनिंग किया करते थे। उनके साथ दिल्ली के खिलाड़ी शिखर धवन भी ओपनिंग करने आते थे। 2008 में दिल्ली से खेलने धवन 2009 में मुंबई की टीम से जुड़े। मुंबई से जुड़ने के बाद धवन ने 2011 और 2012 में डेक्कन चारजर्स के साख अपने करियर को आगे बढ़ाया। इसके बाद वह 2018 तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा बने। इस सीजन वह दिल्ला का हिस्सा रहे हैं और मौजूदा भारतीय विश्व कप टीम में शामिल किए गए हैं।

वहीं, सचिन तेंदुलकर की बात करें तो सचिन शुरुआत के दिनों से ही मुबंई की टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। पहले वह बतौर खिलाड़ी इस टीम लिए खेले अब वह मुंबई की टीम में मेंटर के तौर पर कार्यरत हैं। इसके अलावा 2015 में बनी बीसीसीआई की सलाहकार समिति के वह सदस्य हैं। साल 2010 में वह ऑरेंज कैप के विजेता भी रहे। 2013 में उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। सचिन तेंदुलकर ने 2010 में हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा (618) रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...