Create

'बल्लेबाज रन के लिए भागे तो धक्का देकर जमीन पर गिरा देना'

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) का विवादों से पुराना नाता रहा है। वह कई बार विवादों में रहे हैं और अब एक बार फिर ऐसा हुआ है। दूसरे वनडे मैच के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज निसंका पथुम को धक्का देने के लिए कहते हुए रहीम स्टंप माइक पर पकड़े गए। वह मेहदी हसन मिराज को यह सब कह रहे थे।

रहीम को यह कहते हुए सुना गया कि अगर वह (निसंका) एक रन के लिए सामने आते हैं तो उनको जमीन पर धकेल दें। अपनी लोकल भाषा में रहीम को यह कहते हुए सुना गया। यह पहली बार नहीं है जब उनका इस तरह का बर्ताव सामने आया है। उनकी लिस्ट काफी लम्बी है।

प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में शतक जड़ने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। रहीम के बल्ले से 125 रनों की बेहतरीन पारी आई। उनकी पारी के कारण ही बांग्लादेश की टीम ने 246 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया।

कुछ महीनों पहले बांग्लादेश के घरेलू टूर्नामेंट में मुशफिकुर रहीम ने अपनी टीम के एक खिलाड़ी को थप्पड़ मारने का प्रयास किया था। वह घटना भी कैमरे में कैद हुई थी और वीडियो वायरल हुआ था। वह इस तरह की हरकतें मैदान पर कई बार कर चुके हैं।

मैच के बाद अपनी पारी को लेकर रहीम ने कहा कि सामने से योगदान देना शानदार रहा लेकिन आखिरी 11 गेंद नहीं खेल पाने से मैं निराश था। महमुदुल्लाह ने अच्छी बल्लेबाजी की। आज रात गेंदबाजी का प्रयास खास रहा। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें हम सुधार कर सकते हैं। हमें निडर होने की जरूरत है लेकिन निडर और चुनिंदा क्रिकेट के बीच एक महीन रेखा है।

बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज जीत ली है। पहली बार वनडे सीरीज में उन्होंने श्रीलंका को हराया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment