टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम में इस खिलाड़ी का होना था बेहद जरूरी, हाल ही में लिया है संन्यास - तमीम इकबाल

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
मुशफिकुर रहीम टी20 से संन्यास ले चुके हैं

बांग्लादेश की वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) और महमदुल्लाह जैसे खिलाड़ियों को काफी जरूरी बताया है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को निश्चित तौर पर टीम में टीम में होना चाहिए था।

दरअसल मुशफिकुर रहीम ने हाल ही में एशिया कप के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। मुशफिकुर रहीम का फॉर्म पिछले काफी समय से खराब चल रहा था और इसी वजह से एशिया कप के बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। वहीं दूसरी तरफ महमदुल्लाह टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुशफिकुर रहीम का होना चाहिए था चयन - तमीम इकबाल

तमीम इकबाल के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों ही खिलाड़ियों को बांग्लादेश टीम में शामिल करना चाहिए था। उन्होंने कहा,

मैंने आपसे पहले भी कहा था कि अगर मुशफिकुर रहीम और महमदुल्लाह रियाद वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्टेज के लिए टीम का हिस्सा होते तो फिर ये काफी बेहतर होता। जब आपने इन सीनियर क्रिकेटर्स को पूरे साल तक खिलाया तो फिर वर्ल्ड कप से ठीक पहले इन्हें क्यों बाहर कर दिया।

आपको बता दें कि मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए लम्बे समय तक खेले और उनका टी20 करियर 15 सालों से भी अधिक समय का रहा है। रहीम ने संन्यास के पीछे वनडे और टेस्ट पर फोकस करने को वजह बताई है। हालांकि यह दिग्गज बल्लेबाज फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहेगा। मुशफिकुर रहीम लम्बे समय से छोटे प्रारूप में रन बनाने को संघर्ष कर रहे थे। पिछले 16 टी20 मुकाबलों में उन्होंने बांग्लादेश के लिए महज एक अर्धशतक बनाया था। वहीं एशिया कप में भी दो मैचों में उनके बल्ले महज 5 रन निकले थे।

मुशफिकुर रहीम उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार थे जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप का हर एक संस्करण खेला है लेकिन अब संन्यास के बाद वह पहली बार इस इवेंट का हिस्सा नहीं होंगे। इस बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर के बीच होना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment