Create
Notifications
Advertisement

मुशफिकुर रहीम नीलाम करेंगे अपना बैट, कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में लिया बड़ा फैसला

  • मुशफिकुर रहीम कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में योगदान देने के लिए अपना बल्ला नीलाम करेंगे
  • 2013 में श्रीलंका के खिलाफ इसी बल्ले से जड़ा था दोहरा शतक
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Apr 2020, 12:46 IST

मुशफिकर रहीम
मुशफिकर रहीम

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने देश में कोरोनावायरस से जंग में मदद के लिए अपना बैट नीलाम करने का फैसला किया है। यह वही बैट है जिससे रहीम ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

दुनियाभर में इस समय कोरोनावायरस के खिलाफ जंग चल रही है। कई बड़े देश इस वायरस की चपेट में है। ऐसे में कई लोग सामने आ रहे हैं और इस महामारी से लड़ने के लिए अपना सहयोग दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब नाम आया है बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का, जो राहत कार्यों के लिए अपने बल्ले को नीलाम करेंगे। मुशफिकुर अपने जिस बल्ले को नीलाम करेंगे उससे उन्होंने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट दोहरा शतक बनाया था।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने मेरे बल्ले पर उठाए थे सवाल

मुशफिकर ने इस बारे में एक बंग्लादेशी अखबार से बात की। इस दौरान मुशफिकुर ने कहा कि "मैं अपना पहला दोहरा शतक बनाने वाले बल्ले को नीलाम करूंगा। यह नीलामी ऑनलाइन होगी और देखते हैं इसे कितनी कीमत मिलती है। इससे मिलने वाली राशि गरीब लोगों के लिए खर्च की जाएगी।"

बता दें, बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इससे पहले अपने टीम के साथियों से आग्रह किया था कि वे अपने बल्ले, जर्सी और अन्य खेल का सामान नीलाम करें ताकि संकट की इस घड़ी में गरीब लोगों की मदद की जा सके। इससे पहले इंग्लैंड के विश्व कप विजेता क्रिकेटर जोस बटलर ने भी अपनी जर्सी को नीलाम किया था और 65100 पौंड जुटाए थे।

गौरतलब है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाया था। बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट में अब तक कुल 5 दोहरे शतक लगाए गए हैं, जिसमें से 3 तो मुशफिकुर के बल्ले से ही आए हैं।


Published 20 Apr 2020, 12:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit