मैदान पर थप्पड़ जड़ने की घटना को लेकर मुशफिकुर रहीम को मिली कड़ी सजा

नसुन अहमद-मुशफिकुर रहीम
नसुन अहमद-मुशफिकुर रहीम

बंगबंधु टी20 कप में बेक्सिमको ढाका टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम की हरकत की पूरे क्रिकेट जगत ने निंदा की है। मुशफिकुर रहीम ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी नसुम अहमद पर हाथ उठाने का प्रयास किया था। मुशफिकुर रहीम की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अब मुशफिकुर रहीम को सजा देते हुए फाइन लगाया है।

एक रिलीज के अनुसार मुशफिकुर को इन्सल्ट करने वाला जेस्चर का दोषी पाया गया। इसे लेवल एक का उल्लंघन माना गया है। मैच के दौरान ऐसा करने पर फाइन का प्रावधान है। इसके बाद उनके ऊपर एक डीमेरिट पॉइंट जुड़ गया है। चार डीमेरिट पॉइंट इस टूर्नामेंट में होने पर रहीम के ऊपर बैन लग जाएगा। चार डीमेरिट पॉइंट के बाद उन पर एक मैच का बैन लग सकता है।

मुशफिकुर रहीम ने गलती मानी

मुशफिकुर रहीम ने अपनी गलती मान ली है इसलिए मामले पर आगे किसी भी तरह की सुनवाई नहीं होगी। उन्होंने अपनी गलती के लिए माफ़ी भी मांगी है। हालांकि कड़ी आलोचना के बाद उन्होंने माफ़ी मांगी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रहीम की हरकतें अलग और अजीब होती हैं। सीनियर खिलाड़ी से इस तरह की उम्मीद नहीं होती लेकिन रहीम का रवैया अलग ही रहता है।

कैच पकड़ने के दौरान नसुम और रहीम आपस में भिड़ गए थे। इसके बाद रहीम ने नसुम को मैदान पर थप्पड़ जड़ने की कोशिश की थी। उन्होंने बाद में नसुम को समझाया कि किसी खिलाड़ी के हाथ में ग्लव्स है, तो उसके लिए कैच पकड़ना आसान होता है। नसुम ने कुछ नहीं कहा लेकिन मामले ने सोशल मीडिया पर काफी तूल पकड़ा। इसके बाद रहीम की चारों तरफ से आलोचना की जाने लगी। जब गलती का अहसास हुआ तब उन्होंने माफ़ी मांगी। इस तरह की अप्रिय हरकत की उम्मीद किसी सीनियर खिलाड़ी से तो कम से कम नहीं की जा सकती।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment