Create

मुशफिकुर रहीम हुए चोटिल, जिम्बाब्वे दौरे से पहले होगी चोट की समीक्षा

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3

बांग्लादेश (Bangladesh) के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को जिम्बाब्वे के आगामी दौरे से पहले बंगबंधु ढाका प्रीमियर लीग टी20 के आखिरी मैच के दौरान अपनी तर्जनी में फ्रैक्चर के कारण चोट लग गई। इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम की चिंताएं बढ़ गई है क्योंकि बांग्लादेश को जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाना है।

मुशफिकुर डीपीएल में अबाहानी लिमिटेड का नेतृत्व कर रहे हैं, 21 जून को गाजी टैंक क्रिकेटर्स के खिलाफ अपने आखिरी गेम के दौरान डीप से थ्रो कलेक्ट करने के दौरान हेयरलाइन फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। क्रिकबज के अनुसार बीसीबी के मुख्य फिजिशियन ने कहा कि आज हमने एक स्कैन किया है और उनके बाएं हाथ की तर्जनी में एक हेयरलाइन फ्रैक्चर पाया गया है। हमने उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी है। चूंकि यह एक हेयरलाइन फ्रैक्चर है, इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें ठीक होने में समय नहीं लगेगा। एक सप्ताह के बाद हम चोट की समीक्षा करेंगे और बाद में इस संबंध में निर्णय लेंगे।

मुशफिकुर जिम्बाब्वे दौरे से पहले बांग्लादेश के चोटिल खिलाड़ियों में ताजा नाम हैं क्योंकि तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद भी हाल ही में चोट की वजह से डीपीएल से बाहर हो गए थे। तमीम घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि तस्कीन के बाएं अंगूठे में चोट लगी है। ओपनर लिटन कुमार दास कलाई की चोट के कारण डीपीएल के शुरुआती चरण में अधिकांश मैच नहीं खेल पाए और हाल ही में लीग में अपने अभियान की शुरुआत की। मुस्तफिजुर रहमान ने पीठ दर्द की शिकायत की लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के स्कैन में कुछ भी गंभीर समस्या नहीं पाई गई है।

बांग्लादेश की टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है लेकिन वहां भी एक समय सभी खेल गतिविधियाँ सस्पेंड की गई है। कोरोना वायरस के कारण यह निर्णय लिया गया है। देखना होगा कि आगे मामले में क्या होता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment